22

January 2019
दिल्ली-एनसीआर न्यूज़

दिल्ली में खालिस्तानी उग्रवादी गिरफ्तार

March 22, 2017 10:42 AM

नई दिल्ली - राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक खालिस्तानी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार उग्रवादी के खिलाफ पंजाब, दिल्ली, मध्यप्रदेश और राजस्थान में उग्रवाद, हत्या, डकैती और लूट के 75 से अधिक मामले दर्ज हैं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) प्रवीर रंजन ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर सोमवार की शाम पश्चिमी दिल्ली के महिपालपुर इलाके से खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) के सदस्य 55 वर्षीय गुरसेवक सिंह उर्फ बाबला को गिरफ्तार किया गया। गुरसेवक के पास से गोलियों से भरी एक आधुनिक पिस्तौल भी बरामद की गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरसेवक कई पुलिस अधिकारियों और मुखबिरों की हत्या कर चुका है तथा बैंक और पुलिस थानों में डकैती भी डाल चुका है। इसके अलावा पंजाब में 80 के दशक में चरमपंथ के दिनों में कई राज्यों में लूटपाट भी करता रहा है।

अधिकारी ने बताया, "गुरसेवक सिखों के चरमपंथी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले का सहयोगी रह चुका है।"

उन्होंने बताया कि गुरसेवक इस समय पाकिस्तान में रह रहे केसीएफ के मुखिया परमजीत सिंह पंजवार के निर्देश पर फिर से उग्रवादी संगठन खड़ा करने की योजना पर काम कर रहा था।

Have something to say? Post your comment
और दिल्ली-एनसीआर न्यूज़
ताजा न्यूज़
कुंभ में बन रहा विशेष योग विराट ने धोनी की जमकर तारीफ की वोडाफोन आइडिया एंप्लॉयीज को जून में देगी नए साल का तोहफा रणबीर कपूर की संजू ने पद्मावत, 2.0 को पीछे छोड़ा मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से वृद्धि कर रही अर्थव्यवस्था बन गया - जेटली सेहत का खजाना है मूंगफली, कई बीमारियों से करती है बचाव दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टेस्ट में पाक को हराकर सीरीज 3-0 से जीती सवर्णों को आरक्षण गरीबों के उत्थान के लिए क्रांतिकारी कदम : जावड़ेकर कंगना ने खुलकर बताया कि किस बात का है उन्हें दर्द 80 फीसदी कम हुईं आतंकी और नक्सली घटनाएं : राजनाथ अखिलेश और मायावती से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा - यूपी और बिहार तय करेंगे केंद्र की सत्ता 40 लाख तक टर्नओवर वाले नहीं होंगे जीएसटी में शामिल
Copyright © 2016 adhuniktimes.com All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy